Wednesday, October 8, 2008

I want to change...but...

Somebody said me...I need change ... I am feeling changed..
Change is very fabric in our life.
We live everyday, we know everyone or want to know everything,everyone that is arround us..
and of course we want to change them..

Another one said me...My life is so boring..I want to change myself
One tried to do so...but can't. why? Can you guess...
I can...


परिवर्तन मेरा जीवन, परिवर्तन मेरा कम्पन
जीवन मेरा वंदन, पर आधार मेरा परिवर्तन

कहती मेरी ही परिभाषा, की परिवर्तन मेरी आशा
जीवन की उलझन, परिवर्तन से पहले की निराशा

हर पल परिवर्तित हो, नए नए रंग निर्मित हो
रंग भी हो ऐसे रंगीले, जो पहले ना जीवित हो

रंग शब्द में परिवर्तन निहित हैं, मैंने नही कहा कौनसा रंग है
पर रंग की परिभाषा सीमित है, यह भी नही पता कौनसा ढंग है

चांहू हर पल परिवर्तित रहूँ, जीवन ही मेरा रंग रहे
परिवर्तन की परिभाषा, की इसी से तो जीवन स्थिर बने

परिवर्तन बड़ा आसान हैं, स्थिरता के प्रतिकूल है
पर यही परिवर्तन तो है, जो जीवन का मूल है

मैं तो बस चांहू, नए रंग मिले जो हर पल खिले
परिवर्तन भी हो, जो स्थिरता की और चले
पर नई आशा की किरण में रोशनी भी तो हो
रोशन हो हर पुराना रंग ऐसा मुझको परिवर्तन मिले ।

..paras





No comments: